Tuesday, August 25, 2020

क्या विकलांगता से पैदा हुए बच्चे के जन्म की भविष्यवाणी करना संभव है? आध्यात्मिक ज्योतिषी लकी नामकरण शोधकर्ता आर। रावण बी.एस.सी.

                         

एक व्यक्ति के लिए एक स्वस्थ बच्चे का जन्म - एक शारीरिक विकलांगता वाले बच्चे का जन्म उसकी कुंडली पर निर्भर करता है। शारीरिक विकलांगता ज्योतिष के अनुसार एक महत्वपूर्ण उपखंड है। शारीरिक विकलांगता की भविष्यवाणी केवल जन्म और नवमेश की राशि को रखकर नहीं की जा सकती है।

शारीरिक विकलांगता को अष्टकर्म के रूप में ज्ञात क्रिस्टल की संख्या द्वारा सटीक रूप से निदान किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, लखनऊ में कितने मोती गिरे, कितने घर पर अनाज गिरा, जहां लखनऊ प्रमुख रह रहे हैं, 6 वें प्रमुख पर कितने मोती गिरे और 8 वें प्रमुख पर कितने मोती गिरे, यह जानकारी विकलांगता का निदान करने के लिए महत्वपूर्ण है।

यह इन सभी पहलुओं को देखने और क्रिस्टल की भविष्यवाणी करने के बाद ही है कि राशि चक्र नवमांश को देखते हुए प्रभावी होना चाहिए। शारीरिक विकलांगता हो सकती है, खासकर अगर लखनऊ एक ग्रह युद्ध या अष्टांग (सूर्य के साथ) में या राशि चक्र में बैठा हो, जहां टिथी शून्य है।

अगर बच्चों को जन्म देने वाले माता-पिता की कुंडली में एक निश्चित गलत धारणा है, तो सभी बच्चे किसी न किसी तरह की विकलांगता के साथ पैदा होंगे। जब किसी मैच की तलाश हो तो बुद्ध के 5 वें स्थान पर दोनों पाप ग्रहों के होने पर उनसे शादी करने से बचना सबसे अच्छा है।

ज्योतिष में, ज्योतिषीय गीत कहता है कि बुद्ध बुध की भूमि पर जाते हैं और कहते हैं कि बुद्ध शून्यता है। इसलिए, यदि बुद्ध के गुरु, मिथुन, बुध का घर, कन्या राशि में बैठता है, और बुद्ध का राजदूत भी कमजोर है, तो विकलांग बच्चे पैदा होने की अधिक संभावना है।

यदि कोई महिला गर्भवती है या यदि गर्भावस्था के दौरान दोनों जोड़ों में सात शनि हों, तो भी शनि की मांसपेशी या केतु की मांसपेशी या 6 वें स्वामी की मांसपेशी या 8 वें स्वामी की मांसपेशी या 6 वें स्वामी की मांसपेशी में बच्चे पैदा हो सकते हैं। ज्योतिष में दो प्रकार की विकलांगताओं का उल्लेख किया गया है।

विकलांगता को बाहरी विकलांगता और आंतरिक विकलांगता में विभाजित किया गया है। कुछ सतह पर सुंदर दिखेंगे और सभी लोगो का मिलान होगा। लेकिन उनके पास एक आंतरिक विकलांगता है। कुछ महिलाओं के लिए, गर्भावस्था पूरी तरह से विकसित नहीं हो सकती है। यदि सूर्य और चंद्रमा कमजोर हैं तो दिल में एक छेद हो जाएगा।

विकलांगता एक ऐसी स्थिति है जिसमें गर्भावस्था के दौरान ग्रहों की स्थिति (कोक्लेयर ग्रह) आंतरिक विकलांगता का कारण बनती है। बाहरी विकलांगता माता-पिता की कुंडली के कारण होती है।

ज्योतिष ग्रंथों का कहना है कि शनि की ओर से एक महिला की गर्भावस्था, मासिक धर्म चक्र, और ग्रहण के दौरान गठित भ्रूण को निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

                                                     

आपके परिवार में समस्याएं? पति - पत्नी - क्या दोनों के बीच मतभेद है? क्या शादी देर से हुई है? क्या आप शादी और बच्चों से धन्य नहीं हैं? क्या आपके बच्चे को जन्म के समय भाग्यशाली नाम नहीं मिला? संपत्ति की समस्या? क्या कोई स्थायी नौकरी नहीं है? क्या आप अपने द्वारा किए जाने वाले व्यवसाय में नुकसान में हैं? क्या आपका स्टोर - या आपकी कंपनी - एक भाग्यशाली नाम है? क्या आप कर्ज से पीड़ित हैं? प्रमोशन के लिए उपलब्ध नहीं? विदेश जाकर धन कमाने में असफल रहे? पुरानी बीमारी? क्या आप जीवन की बेहतरी के लिए किए गए हर प्रयास में असफल रहे हैं? चिंता मत करो। ऐसा इसलिए है क्योंकि भले ही आपकी कुंडली में योग हो, आपके नाम की संरचना - आपकी जन्मतिथि - आपके जन्म की तारीख की मिश्रित संख्या - हिब्रू संख्या - उन दुष्ट ग्रहों पर हावी हो सकती है जो आपको लाभ नहीं देते हैं। इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए, अपनी जन्मकुंडली प्रणाली - अपनी जन्मतिथि - जन्म संख्या संयोजन - हिब्रू संख्या - की जांच करें, भाग्यशाली नामावली प्रणाली के अनुसार अपने नाम में एक छोटा सुधार करें ताकि आप तुरंत इनसे लाभान्वित हो सकें। हम मार्गदर्शन करते हैं।

हम उन लोगों को मेल और टेलिफोन द्वारा ज्योतिषीय सलाह देते हैं जो विदेश से हमारे साथ परामर्श करना चाहते हैं।

संपर्क पता:

ज्योतिषी: R.Ravanan .B.Sc

ज्योतिष, फ़िंगरप्रिंटिंग, अंकगणित ज्योतिष,

लकी नामकरण शोधकर्ता

राजा मुथैया अस्पताल के पास,

कलुगुमेदु अन्नामलाई नगर,

चिदंबरम, तमिलनाडु, भारत

मेल पता: ammanastrology@gmail.com

संपर्क संख्या:

91 + 812273332

0 comments:

Post a Comment